Home अवर्गीकृत बाबूसराय में शुरू हुआ स्कूल चलो अभियान

बाबूसराय में शुरू हुआ स्कूल चलो अभियान

304
0

बाबूसराय भदोही । बालक-बालिका एक समान, सबको शिक्षा सबको ज्ञान, हम बच्चों ने ठाना है, अशिक्षा दूर भगाना है। आधी रोटी खाएंगे, स्कूल पढ़ने जाएंगे, आदि नारों के साथ प्राथमिक विद्यालय बाबूसराय के बच्चों ने सोमवार को स्कूल चलो अभियान रैली निकाली। रैली में शामिल बच्चों व शिक्षकों ने बाजार व आस पास के गांव का भ्रमण किया। प्रत्येक बच्चे का नामांकन स्कूल में कराने का संदेश दिया। साथ ही अभियान को शत-प्रतिशत बच्चों का नामांकन सुनिश्चित कराकर सफल बनाने पर जोर दिया।
विद्यालय परिसर से निकाली गई रैली का प्रधानाध्यापक राकेश कुमार त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा अत्यंत जरूरी है। उन्होंने बालक व बालिका को समान रूप से शिक्षित करने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि परिषदीय विद्यालयों में बच्चों का अधिकाधिक प्रवेश कराएं। बच्चों को कांवेंट व नर्सरी से बेहतर व सस्ती शिक्षा मिलेगी। अन्य वक्ताओं ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सभी शिक्षकों को दायित्व का ईमानदारी के साथ निर्वहन करना चाहिए। इसके पश्चात निकले बच्चों ने बाबूसराय बाजार व आस पास के गांवों का भ्रमण किया। लोगों को बच्चों का नामांकन विद्यालय में कराने के लिए प्रेरित किया गया। रैली में ममता ¨सह, प्रकाशचंद सहित अन्य थे।

Previous articleग्राम स्वराज अभिायान के तहत निकली रैली
Next articleअल्लाह मियां मेरे भाई को दीजो नंदलाल
हमार पूर्वांचल
हमार पूर्वांचल डेस्क एक टीम है जो कि हमार पूर्वांचल के सभी पत्रकारों के द्वारा उपलब्ध कराये गये समाचार का संचार / प्रसारण / प्रकाशित करता है। 'हमार पूर्वांचल' न्यूज पोर्टल के निदेशक विवेक सिंह, संपादक हरिबंश सिंह 'हरीश जी', प्रबंध संपादक प्रविणकुमार मिश्रा, व उप संपादक अरूणकुमार मिश्रा हैं। हमार पूर्वांचल पर प्रकाशित खबरों की जिम्मेदारी संबंधित संवाददाता की होगी। किसी भी जानकारी/शिकायत/सुझाव खबर भेजने के लिये व्हाटसअप नंबर 7860754250 /9320790746 या ई.मेल. humantodaypatrika@gmail.com,pravinkmishra@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply