Home भदोही स्टेशनों पर पेयजल संकट गंभीर समस्या

स्टेशनों पर पेयजल संकट गंभीर समस्या

348
1

दोही: गर्मी जैसे जैसे शबाब पर आ रही है वैसे वैसे पेयजल किल्लत बढ़ती जा रही है। विशेषकर रेलवे स्टेशनों पर पानी की समस्या गंभीर रूप धारण करने लगी है। रेलखंड के भदोही, परसीपुर, मोढ़ तथा सुरियावां स्टेशनों पर पेयजल की समुचित सुविधा का अभाव आने वाले दिनों में यात्रियों के लिए गंभीर संकट का कारण बन सकता है। लोगों का कहना है कि अभी तो शुरुआत है। यही हाल रहा तो स्थिति भयावह रूप ले सकती है।

विभागीय उदासीनता तथा स्थानीय अधिकारियों के लचर रवैये के कारण रेलवे स्टेशन पर गर्मी में पेयजल किल्लत उत्पन्न होना आम बात है।

“पानी बचाओ जीवन बचाओ”

विडंबना तो यह है कि निरीक्षण के दौरान उच्चाधिकारियों द्वारा व्यवस्था में सुधार के वायदे करने के साथ संबंधित विभाग को चेतावनी भी दी जाती है लेकिन अधिकारियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। समस्या के मद्देनजर पहले से तैयारी न करने के कारण यात्रियों को दंश झेलना पड़ता है।

रेलखंड का भदोही स्टेशन प्रति माह विभाग को एक करोड़ से अधिक अर्निंग देता है। बावजूद इसके स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। प्लेटफार्मों का विस्तार तथा दिन ब दिन यात्रियों में संख्या में हो रही वृद्धी के बावजूद पेयजल संसाधनों में कोई इजाफा नहीं किया गया। यही कारण है कि भीषण गर्मी के दौरान यात्रियों को समस्या से दो चार होना पड़ता है।

 

1 COMMENT

  1. सही आप ने मुद्दा लिया है अब गर्मी के।दिनों मे जनता और आम आदमी को इसकी ज्यादा तकलीफ होगी जो कि हर साल होती है !

Leave a Reply