Home भदोही गीत संगीत कला का अद्भुत संगम होगा भदोही महोत्सव: कृष्णा मिश्रा

गीत संगीत कला का अद्भुत संगम होगा भदोही महोत्सव: कृष्णा मिश्रा

449
0

भदोही महोत्सव से शुरू होगा जिले का नया इतिहास
– तीन दिन तक रहेगी सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद की धूम
– महोत्सव में प्रस्तुति देंगे बालीवुड के चर्चित कलाकार

भदोही। कला के क्षेत्र में विरान पड़ी कालीन नगरी में एक नये इतिहास को लिखने की तैयारी हो चुकी है। रजत जयंती वर्ष के करीब पहुंच चुकी भदोही में अब भदोही महोत्सव की धूम होगी, जिसमें खेलकूद, गीत—संगीत व कला का अद्भुत संगम होगा। शनिवार को जीवनदीप हास्पिटल में आयोजित प्रेस वार्ता में उक्त बातें फिल्म निर्माता व निर्देशक कृष्ण मिश्रा ने कही।
श्री मिश्रा ने कहा कि जनपद की स्थापना हुये 24 वर्ष हो गये किन्तु दुर्भाग्य की बात हैकि यहां पर अभी कोई महोत्सव नहीं हुआ। कहा कि जिस तरह भदोही की पहचान कार्पेट सिटी के रूप में होती है। उसी तरह कला और संस्कृति के रूप में भी भदोही की पहचान बनें। इसकी जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि 16, 17 और 18 मार्च को यह महोत्सव आयोजित किया जायेगा। जिसमें योग, एथलेटिक्स, मैराथन, इक्का रेस, साईकिल रेस, क्रिकेट टूर्नामेन्ट, बालीबाल, फुटबाल, बैडमिंटन, कुस्ती, कबड्डी, टेबल टेनिस, जूडो कराटे आदि सभी खेल आयोजित होंगे। इन सभी खेलों का आयोजन जनपद के स्टेडियम मूंसी में सम्पन्न होगा। इसके अलावा योग, भजन, गीत—संगीत, नृत्य आदि भिखारीपुर के मैदान में होगा। बताया कि मैराथन के आयोजन हेतु स्थान तय होना अभी बाकी है।
श्री मिश्रा ने कहा कि इस महोत्सव में यहां के कारपेट तथा भदोही में निर्मित सभी उत्पादों के स्टाल लगाये जायेंगे। महोत्सव में स्थानीय खिलाड़ियों तथ यहां के स्कूली बच्चों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इस महोत्सव में कवि सम्मेलन मुशायरा तथा बालीवुड के प्राख्यात कलाकारों द्वारा गीत संगीत की अनोखी प्रस्तुति होगी। सबसे आकर्षण दिव्यांगों का मैराथन होगा।
इस मौके पर जीवनदीप हास्पिटल के निदेशक डा. अजित कुमार गुप्ता ने कहा कि स्थानीय लोगों को इस महोत्सव में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देने से दूरगामी परिणाम सामने आयेगा। इससे बच्चे खेलकूद और योग के प्रति जागरूक होंगे और आने वाले वर्षों ने अच्छा प्रदर्शन करके स्वस्थ व समृद्ध होंगे वहीं जनपद का नाम रोशन करेंगे।
इस महोत्सव को सफल बनाने के लिये आयोजकों ने सभी से सहयोग का अनुरोध करते हुये कहा कि जिन लोगों को महोत्सव में प्रतिभाग करके अपना हुनर दिखाना हो वे आनलाइन अथवा फोन द्वारा सम्पर्क करके प्रतिभाग कर सकते हैं। इस मौंके पर डा. शालिनी गुप्ता, चार्टड एकाउन्टेन्ट के.पी. दूबे, डा.शैलेष पाठक मौजूद रहे।

Leave a Reply