Home जौनपुर गोमती नदी में नालों का पानी जाना दुर्भाग्यपूर्ण: सुरेश खन्ना

गोमती नदी में नालों का पानी जाना दुर्भाग्यपूर्ण: सुरेश खन्ना

674
0

जौनपुर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि गोमती नदी में नालों का पानी जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसे रोकना हमारी सबसे बड़ी चुनौती है। इसके लिए सरकार काम कर रही है। वे शनिवार को शहर से मध्य से गुजरी गोमती नदी के विसर्जन घाट पर निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि गोमती नदी में गिर रहे नालों के पानी को रोकने के लिए सीवर लाइन की व्यवस्था कराई जाएगी। यह अलग बात है कि इसके लिए कुछ समय लगेगा, ¨कतु काम बेहतर होगा। गोमती नदी के किनारे पक्के घाट की आवश्यकता है। इसके लिए प्रस्ताव मांगा है। सभी नगर पंचायत और नगर पालिका क्षेत्र में प्रकाश की व्यवस्था और बेहतर होगी। इसके लिए स्ट्रीट लाइटें लगाई जा रही हैं।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि प्रत्येक परिवार को 135 लीटर पानी प्रतिदिन अनिवार्य रुप से उपलब्ध कराई जाए। अमृत योजना से नगर पालिका जौनपुर का विकास कराया जाएगा। एक सवाल के जवाब में कहां कि स्वच्छता के लिए जन जागरण जरुरी है। इसमें सभी को सहयोग करने के लिए आगे आना चाहिए। आडिटोरिएम निर्माण में फंसे पेंच से जुड़े सवाल पर कहा कि कार्य जल्द ही शुरू होगा। इसमें जो भी अड़चन होगी वह हर कीमत पर दूर की जाएगी। शहर में कूड़ा निस्तारण की ठोस व्यवस्था न होने के सवाल पर कहां कि सालिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य तेजी से कराया जाएगा। आवश्यकता पड़ी तो अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply