Home जौनपुर जौनपुर में महिला की मौत के बाद बवाल, पथराव में पुलिसकर्मी घायल

जौनपुर में महिला की मौत के बाद बवाल, पथराव में पुलिसकर्मी घायल

606
0
प्रदर्शन कारियों के आगे बेबस खड़ी पुलिस

जौनपुर। शाहगंज कोतवाली अंतर्गत अक्खीपुर गांव में शुक्रवार को सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने एंबुलेंस और यूपी 100 पुलिस वाहन को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार अक्खीपुर निवासी हरि प्रसाद यादव की पत्नी शोभावती (40) गांव में ही श्रीराम यादव के घर तेरहवीं में शामिल होने जा रही थीं कि शाहगंज-इलाहाबाद मार्ग पर खुटहन की ओर से आ रहे ऑटो ने उन्हें धक्का मार दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना यूपी 100 व 108 एंबुलेंस को दी। एंबुलेंस एक घंटे बाद वहां पहुंची तब तक शोभावती की मौत हो चुकी थी।

भीड़ ने क्षतिग्रस्त किया एम्बुलेंस

इससे नाराज ग्रामीणों ने एंबुलेंस पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया और चालक विनोद गिरि व सहायक वीर बहादुर की पिटाई करने लगे। तभी यूपी 100 की गाड़ी भी पहुंच गई। दारोगा ने भीड़ को काबू करने के लिए सर्विस रिवाल्वर निकाल लिया तो लोगों और भड़क गए और पुलिस पर भी पथराव शुरू हो गया। इससे पुलिस की गाड़ी का शीशा टूट गया और दरोगा बी. सिंह व सिपाही सुनील कुमार, चंद्रेश कुमार सोनकर को चोटें आईं। सीओ अजय श्रीवास्तव, एसडीएम जेएन सचान, तहसीलदार चंद्रेश सिंह पीएसी अतिरिक्त फोर्स लेकर पहुंचे तो भीड़ ने उन पर भी पथराव शुरू कर दिया। इस पर पुलिस पीछे हट गई। बाद में कुछ और थानों की फोर्स पहुंची और दबाव बढ़ाया तो ग्रामीण वार्ता के लिए तैयार हुए। इस दौरान तीन घंटे से अधिक समय तक आवागमन बाधित रहा। सीओ अजय श्रीवास्तव ने बताया कि टैंपो को कब्जे में लिया गया है। ग्रामीणों ने स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की थी, जिसे एसडीएम ने मान लिया।

Leave a Reply