Home गाजीपुर गाजीपुर में सात जिलों के सेना में भर्ती शुरू, पहले दिन भदोही...

गाजीपुर में सात जिलों के सेना में भर्ती शुरू, पहले दिन भदोही के युवाओं ने दिखाया दम

719
0
देश सेवा के लिये पसीना बहाते युवा

पूर्वांचल। गाजीपुर में शुक्रवार से पूर्वांचल के सात जिलों की सेना भर्ती रैली शुरू हो रही है। पहले दिन भदोही के युवा अपनी किस्मत आजमाएंगे। शहर के गोराबाजार स्थित पीजी कालेज मैदान पर रैली होगी। आरटीआई मैदान से टोकन लेने और अन्य प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद सुबह दौड़ स्थल पर पहुंचेंगे।
गुरुवार को भर्ती की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। सेना भर्ती को लेकर पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी गई है। पूरी भर्ती प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगी। सेना रैली भर्ती की प्रक्रिया 20 से 30 अप्रैल तक चलेगी। पिछले कई दिनों से सेना के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं।
भर्ती रैली में भदोही, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, वाराणसी के साथ ही गाजीपुर जिले के लगभग 53 हजार से अधिक युवक शामिल होंगे। सेना भर्ती मुख्यालय वाराणसी के निदेशक कर्नल मनीष धवल ने बताया कि भदोही के लगभग 3756 युवकों ने पंजीकरण कराया है, जो पहले दिन ग्राउंड पर दौड़ लगाते हुए अपनी किस्मत आजमाएंगे।
उन्होंने कहा कि भर्ती स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया हैं, जो जवानों पर नजर रखेंगे। अगर कोई भी अव्यवस्था फैलाने एवं गड़बड़ी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
गाजीपुर शहर के चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की गई है। रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर पुलिसकर्मियों को विशेष नजर रखने को कहा गया है। प्रत्येक प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इस बार भर्ती में आने वाले युवाओं की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

इस दिन आएंगे इन जिले के युवक
20 अप्रैल को भदोही जिले के ज्ञानपुर एवं औराई तहसील।
21 अप्रैल को सोनभद्र जिले के घोरावल तहसील, राबट्गंज, दुद्धी, मिर्जापुर जिले की सदर तहसील।
22 अप्रैल को चंदौली की चंदौली सदर, नौगढ़, मुगलसराय एवं चकिया तहसील।
23 अप्रैल को चंदौली की सकलडीहा, जौनपुर के बदलापुर।
24 अप्रैल को जौनपुर सदर और केराकत।
25 अप्रैल को जौनपुर के शाहगंज, मड़ियाहू, मछलीशहर और वाराणसी के राजातालाब।
26 अप्रैल को वाराणसी सदर तहसील।
27 अप्रैल को वाराणसी के पिंडरा और गाजीपुर के सैदपुर तहसील।
28 अप्रैल को गाजीपुर के जखनिया, जमानिया।
29 अप्रैल को गाजीपुर के मुहम्मदाबाद, कासिमाबाद, सेवराई तहसील।
30 अप्रैल को गाजीपुर सदर।

Leave a Reply